रोजगार

AFCAT Final Merit List 2022: एयर फोर्स फाइनल मेरिट लिस्ट जारी, 22 जनवरी से शुरू होंगे कोर्स

डेस्क  : इंडिया एयरफोर्स परीक्षा आयोजित करने वाली प्राधिकरण द्वारा एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट, (AFCAT) फाइनल मेरिट लिस्ट 2022, लिस्ट जारी किया गया है. CDAC IAF पाठ्यक्रम 22 जनवरी, 2022 से शुरू होंगे. जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अब AFCAT की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in से अंतिम मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं.चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल फिटनेस राउंड के लिए बुलाया जाएगा. कॉल लेटर स्पीड पोस्ट द्वारा पते पर / स्कैन की गई कॉपी मेल के माध्यम से रिकॉर्ड पर उपलब्ध ई-मेल आईडी पर भेजे जाएंगे.

ऐसे चेक करें फाइनल लिस्ट (AFCAT Final list)

उम्मीदवारों को सबसे पहले भारतीय वायु सेना की आधिकारिक साइट afcat.cdac.in पर जाना होगा.
होमपेज पर “जनवरी 2022 से शुरू होने वाले फाइनल मेरिट लिस्ट कोर्स” के लिंक पर क्लिक करें.
उसके बाद स्क्रीन पर आपको लिस्ट दिखाई देगी.
पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट भी लें.

अगले चरण में, चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल फिटनेस राउंड (medical fitness round) के लिए बुलाया जाएगा. इसके लिए कॉल लेटर जारी किए जाएंगे. अगले दौर के लिए पास हुए उम्मीदवार को को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र वाले मेल के लिए अपने ईमेल की जांच करते रहें. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रवेश पत्र स्पीड पोस्ट द्वारा भी भेजे जाएंगे. कॉल लेटर (call letter) में एएफए में रिपोर्टिंग की तारीख और समय दिया जाएगा.

जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें CDAC IAF जनवरी पाठ्यक्रम लेना होगा. IAF के अनुसार, पाठ्यक्रम 22 जनवरी, 2022 से शुरू होने वाले हैं. जिन उम्मीदवारों ने खुद को पंजीकृत कराया और परीक्षा के लिए उपस्थित हुए, वे अब अंतिम मेरिट सूची डाउनलोड कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एएफसीएटी की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *