प्रादेशिक बिहार

पटना पहुंचने से पहले गुस्से में लाल हुए लांडे, मुंबई एयरपोर्ट पर मैनेजर से भिड़े

 डेस्क : आईपीएस शिवदीप लांडे अब से कुछ देर बाद मुंबई की फ्लाइट से पटना आ रहे हैं। दोपहर 2.55 में उनकी फ्लाइट थी। 2.10 में यात्रियों को फ्लाइट के अंदर बिठा दिया गया। लेकिन जब 3.20 तक फ्लाइट रनवे पर खड़ी रही और 3.29 में यह मैसेज आया कि फ्लाइट अब 4.30 में उड़ान भरेगी। मैसेज आते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। करीब एक घंटे तक यात्रियों को और इंतजार करना पड़ता। इस बात से परेशान यात्रियों ने लांडे के साथ आवाज उठाई और इसका नतीजा यह हुआ कि एयरलाइंस मैनेजमेंट को मामले पर संज्ञान लेना पड़ा और फ्लाइट को पटना के लिए उड़ान भरनी पड़ी।
सुपरकॉप के नाम से मशहूर शिवदीप लांडे ने अपनी आपबीती सोशल मीडिया पर रखी है। सोशल मीडिया पर शिवदीप लांडे ने यह लिखा है कि “स्पाइस जेट फ़लाइट (फ़लाइट न- SG923, मुम्बई से पटना) की दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक व्यवस्था को आज मैंने महसूस किया।
उन्होंने लिखा कि आज मेरी फ़लाइट के प्रस्थान का समय दोपहर 2:55 और इस लिहाज़ से सभी यात्रियों को फ़लाइट के अंदर 2:10 पर ही बैठा दिया गया। फिर 3:20 तक फ़लाइट यूँही अपने स्थान पर खड़ी रही और फ़िर अचानक से 3:29 पर मोबाइल पर SMS के द्वारा ये जानकारी मिलती है की ये फ़लाइट अब 4:30 पर उड़ान भरेगी।
बिना किसी उद्घोषणा के आप इतने बिहारी यात्रियों को यूँ एक बंद डिब्बे मे कैसे कैद कर सकते है….? क्या ऐसा आप अन्य राज्यों के यात्रियों के संग कर सकते है…? जब हम कुछ बिहारियों ने अपनी आवाज़ उठायी और अंत: एयरलाइनस मैनेजमेंट को फ़लाइट को पटना के लिए उड़ान भरनी पड़ी। अब मैं ‘हमार बिहार ‘ की धरती पर सेवा देने आ चूका हूँ।
अपने गृह राज्य महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पुलिस क्राइम ब्रांच में DIG के पद पर सेवा देने वाले आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे आज बिहार लौट रहे हैं. बिहार पुलिस मुख्यालय में योगदान देने के बाद शिवदीप लांडे की नई जगह सरकार पोस्टिंग भी करेगी। 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवदीप वामन राव लांडे ने बिहार में कई जिलों में सिटी एसपी से लेकर एसपी तक के पद पर काम करने का अनुभव प्राप्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *