स्थानीय

दरभंगा : भाषण, पेंटिंग एवं पोस्टर प्रतियोगिता में NSS स्वयंसेवकों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

राष्ट्रीय सेवा योजना की महारानी कल्याणी महाविद्यालय, लहेरियासराय इकाई द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर का पांचवां दिन

डॉ. प्रियंका राय : समाज और राष्ट्र की उन्नति में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक की भूमिका अहम

भाषण प्रतियोगिता में शिवम चौधरी ने प्रथम, अदिति कुमारी ने द्वितीय तथा मो. अब्दुल्लाह खान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया

पेंटिंग प्रतियोगिता में अंशु कुमारी ने प्रथम, शेखर सुमन ने द्वितीय और विजेता कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया

पोस्टर प्रतियोगिता में आकांक्षा कुमारी ने प्रथम, साधु शरण शर्मा ने द्वितीय तथा जूही कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया

दरभंगा : राष्ट्रीय सेवा योजना की महारानी कल्याणी महाविद्यालय, लहेरियासराय इकाई द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया गया है। इस आयोजन के अंतर्गत शिविर के पांचवें दिन पोस्टर, भाषण एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में स्वयंसेवकों और स्वयंसेविकाओं ने बढ़-चढ़कर पूरे हर्षोल्लास के साथ भाग लिया। यह प्रतियोगिता डरहार गांव में ही संपन्न हुई।

भाषण प्रतियोगिता का मुख्य विषय था : कोविड-19 से सतर्कता और टीकाकरण जागरूकता अभियान में युवाओं का योगदान। इस प्रतियोगिता में शिवम चौधरी ने प्रथम, अदिति कुमारी ने द्वितीय तथा मो. अब्दुल्लाह खान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पेंटिंग तथा पोस्टर प्रतियोगिता का विषय : कोविड-19 से सतर्कता था । पेंटिंग प्रतियोगिता में अंशु कुमारी ने प्रथम, शेखर सुमन ने द्वितीय और विजेता कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर प्रतियोगिता में आकांक्षा कुमारी ने प्रथम, साधु शरण शर्मा ने द्वितीय तथा जूही कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण, पोस्टर एवं पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को शिविर समापन के दौरान मुख्य अतिथि के द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

प्रतियोगिता संपन्न होने के उपरांत अपनी भूमिका का निर्वाह करते हुए स्वयंसेवक और स्वयंसेविकाओं ने कोविड-19 से जुड़ी सतर्कता और उसके टीकाकरण संबंधित पोस्टर को डरहार गांव की गली, चौराहे आदि पर चिपकाया तथा ग्रामवासियों को कोविड-19 के टीके की जानकारी वाले पर्चे भी बांटे, ताकि ग्रामवासी किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देकर कोविड-19 का टीका लगवाने अवश्य जाएं और अफवाहों पर लगाम लगाने में जनसमुदाय को जागृत कर सकें।

राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. प्रियंका राय ने स्वयंसेवकों को बधाई देते हुए कहा कि समाज और राष्ट्र की उन्नति में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक की भूमिका अहम होती है। कोविड-19 जैसे वैश्विक महामारी की स्थिति में भी हमारे स्वयंसेवक पूरे तन- मन से इसके विरुद्ध लड़ रहे हैं और ग्रामवासियों तक कोविड-19 के लक्षण, उससे बचने के उपाय तथा टीकाकरण की आवश्यकता इत्यादि संबंधित बातों को लोक भाषा में पहुंचाने का सफल प्रयास कर रहे हैं। उन्हें खुशी है कि राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा यह शुभ कार्य करने का मौका मिला है तथा इस शिविर को स्वयंसेवकों और स्वयंसेविकाओं ने अपनी पूरी निष्ठा, समर्पण और सेवा भाव से सफल बनाया है। वह प्रत्येक स्वयंसेवक के प्रति आभार व्यक्त करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *