स्थानीय

बेगूसराय : नाबालिग लड़की ने पंखे से लटककर दे दी जान, 7 महीने पहले रशीदा ने राकेश के साथ भागकर की थी शादी

बेगूसराय : मामूली विवाद को लेकर 17 वर्षीय लड़की ने घर में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

घटना सिंघौल थाना क्षेत्र के उलाव वार्ड नंबर 3 की है. मृतका की पहचान उलाव वार्ड नंबर 3 के रहने वाले मोहम्मद अब्बास का 17 वर्षीय पुत्री रशीदा खातून के रूप में की गई है. बताया जाता है कि रशीदा खातून किसी बात से नाराज हो गई और इसी आवेश में आकर घर में पंखे से लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने सिंगल थाने के पुलिस को दी. मौके पर सिंघौल थाने के पुलिस पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, 7 महीने पहले गांव के ही रहने वाले राकेश कुमार के साथ प्रेम विवाह कर घर से भाग गई थी. परिजनों के द्वारा राकेश कुमार के ऊपर बहला-फुसलाकर भगाने के सिंघौल थाने में मामला दर्ज कराया था. सिंघौल थाने की पुलिस ने दोनों की बरामदगी कर ली और न्यायालय में पेश किया था. न्यायालय के सामने लड़की ने लड़के के पक्ष में बयान दिया था, लेकिन लड़की के नाबालिग होने के कारण लड़के को जेल भेज दिया गया और लड़की को भी अल्पावास गृह भेज दिया गया.

वहीं, गांव में पंचायत होने के बाद दोनों तरफ से कोर्ट में मामला रफा-दफा हुआ. रफा-दफा होने के बाद 3 महीने पहले लड़की अल्पावास गृह से घर आई थी. परिजनों ने बताया कि दिन में लड़के की मां और दादी घर पर लड़की से मिलने आई थी. दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई. उसके जाने के बाद लड़की ने ऐसा कदम उठाया है. फिलहाल पुलिस सारे बिंदुओं पर जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *