प्रादेशिक बिहार मनोरंजन

पटना : ‘निमकी मुखिया’ के एक्टर विजय कुमार गिरफ्तार, बगैर तलाक दूसरी शादी का मामला

पटना : मशहूर टीवी सीरियल एक्टर विजय कुमार (Vijay Kumar ) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक विजय कुमार की गिरफ्तारी उनकी पत्नी द्वारा दी गई शिकायत पर हुई है. विजय कुमार की पत्नी नीलिमा कुमारी ने महिला थाने में बिना बताए हुए दूसरी शादी करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई थी. विजय कुमार कुछ दिन पहले ही वो मुंबई से पटना आए हुए थे. वे अपने गांव में रह रहे थे. विजय कुमार के खिलाफ यह मामला काफी पुराना है और पुलिस ने इस मामले को लेकर उन्हें कई बार पुलिस के समक्ष आने के लिए नोटिस भी भेजा था.

दरअसल, बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) में विजय कुमार के छोटे भाई विनय कुमार मुखिया पद के कैंडिडेट थे. ऐसे में एक्टर विजय कुमार अपने भाई के लिए प्रचार-प्रसार करने आए थे. इनके साथ इनकी दूसरी पत्नी व एक्ट्रेस गीता त्यागी और उनके 2 बच्चे भी आए हुए हैं. हालांकि वह एक्टिंग के कारण हमेशा बाहर आते जाते रहते थे और इसी दौरान इनकी मुलाकात गीता त्यागी से हुई. गीता त्यागी से दोस्ती होने के बाद 2016 में उनसे शादी भी कर ली. इस बात की जानकारी पहली पत्नी नीलिमा कुमारी और उनके बेटों को हुई. इसके बाद महिला थाना की पुलिस टीम और पहली पत्नी के बेटे साथ में गांव पर गए. फिर वहीं से पकड़ कर उन्हें पटना लाया गया. जहां पर उनसे पूछताछ की जा रही है.

एक्टर विजय कुमार से महिला थाने में हुई पूछताछ

बता दें कि एक्टर विजय कुमार को अभी महिला थाने में ही रखा गया है. उनसे पूछताछ भी की गई है. जो केस एक्टर की पहली पत्नी ने किया था उसमें लगातार कोर्ट में तारीख पड़ रही थी. नीलिमा कुमारी के अनुसार विजय कुमार किसी भी तारीख पर कोर्ट नहीं पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एंटी सिपेट्री बेल के लिए एप्लाई भी कर रखा था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. इसके बाद उनकी गिरफ्तारी का वारंट भी कोर्ट ने जारी कर दिया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक्टर विजय कुमार की पूरी रात उनकी थाने में कटेगी. शनिवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बाद जेल भेजा जाएगा।

पूर्व DGP के आदेश के बाद हुआ था केस दर्ज

गौरतलब है कि बीते साल 2020 की शाम गांधी मैदान स्थित कालीदास रंगालय में एक कार्यक्रम हुआ था. उस कार्यक्रम में सालों बाद एक्टर विजय कुमार शामिल होने के लिए पटना आए थे. इस कार्यक्रम में तत्कालीन DGP गुप्तेश्वर पांडेय भी मौजूद थे. इस बात की जानकारी मिलते ही एक्टर की पहली भी वहां पहुंच गई थी. उस दौरान DGP को देख नीलिमा ने उनसे न्याय दिलाने की गुहार लगाई थीं. ऐसे में डीजीपी ने नीलिमा कुमार को महिला थाना में FIR दर्ज कराने का आदेश दिया था. उनके आदेश के बाद ही नीलिमा कुमारी के बयान पर एक्टर विजय कुमार के खिलाफ IPC की धारा 498A, 494, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया था.

पहली पत्नी के बिना तलाक दिए की दूसरी शादी

वहीं, एक्टर विजय कुमार ने अपनी पहली पत्नी नीलिमा कुमारी के साथ शादी साल 1991 में हुई थी. इनके दो बेटे भी हैं. नीलिमा देवी ने बताया कि मुंबई में रहने के दौरान विजय कुमार ने साल 2016 में एक्ट्रेस गीता त्यागी से शादी कर ली थी. उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी 2019 में हुई. इस दौरान विजय ने न तो उन्हें  तलाक दिया और न ही किसी प्रकार की आर्थिक मदद दी. ऐसे में इंसाफ के लिए उन्होंने महिला आयोग में भी गुहार लगाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *