अजब-गजब स्थानीय

सारण : KBC के नाम पर ठगी, 25 लाख का लालच देकर ठगे 1.65 लाख रुपये

डेस्क : बिहार में इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला छपरा से सामने आया है. ठगों ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के नाम पर ठगी की है. बताया जा रहा है कि ठगों ने एक व्यक्ति से करीब एक लाख 65 हजार रुपए ठग लिए. अब पीड़ित ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाने की बात कही है.

मामला सारण जिला के अवतार नगर थाना अंतर्गत मिर्जापुर का है. यहां जफ्फार मियां का पुत्र सद्दाम हुसैन ठगों के झांसे में आ गया. दरअसल, उसके मोबाइल पर एक कॉल आया था. कॉल करने वाले ने कहा- ‘हेलो मैं कौन बनेगा करोड़पति के सेट से जसपाल सिंह बोल रहा हूं. आपका नाम केबीसी प्राइज विनर की सूची में आ गया है. आपको 25 लाख रुपए केबीसी की ओर से इनाम दिया जाएगा. इसके लिए आपको पहले ढाई लाख रुपए टैक्स भरने पड़ेंगे.’ इतना सुनने के बाद सद्दाम खुशी से पागल हो गया. वह ढाई लाख रुपए जुटाने के चक्कर में लग गया. 25 लाख रुपये पाने की लालच में उसने घर में रखे रुपए के अलावा अपनी मोटरसाइकिल और पत्नी के जेवर गिरवी रख दिए. सद्दाम ने बताया कि फोन करने वाला एक बैंक का शाखा प्रबंधक बता रहा था. शातिर ने पहले सद्दाम को तरह-तरह के वीडियो क्लिप भेजा, जिसमें कई लोग केबीसी के द्वारा खुद को 25 लाख रुपए लॉटरी में मिलने की बात कर रहे हैं.

सद्दाम ने बताया कि उसने 7 बार में फोन करने वाले के अलग-अलग खाते में 1 लाख 65 हजार रुपये भेज दिया. इसके बाद शातिर ने फोन करके उससे और रुपए मांगे. बार-बार रुपए मांगने के बाद जब सद्दाम ने अपने भेजे गए रुपए वापस करने की बात कही, तब शातिर उसपर आगबबूला हो गया. अब इस मामले में पीड़ित ने स्थानीय थाना को आवेदन देने की बात कही है.

पुलिस का कहना है कि अबतक इस मामले में कोई आवेदन नहीं मिला है. आवेदन मिलते ही पुलिस जांच में जुट जाएगी. फिलहाल इस घटना की चर्चा हर तरफ हो रही है. पुलिस अधिकारियों ने लोगों से ऑनलाइन फ्रॉड को लेकर सावधान रहने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *