अंतरराष्ट्रीय

USA : दो भारतीय छात्राएं दुकान में चोरी के आरोप में गिरफ्तार

डेस्क : अमेरिका के न्यू जर्सी में पढ़ाई कर रहे 20 और 22 साल के दो भारतीय छात्रों को दुकान से चोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया. महिलाओं ने होबोकन शहर के एक स्टोर से बिना भुगतान किए निकलने की कोशिश की. हैदराबाद की 20 वर्षीय और आंध्र प्रदेश के गुंटूर की 22 वर्षीय युवतियों ने कथित तौर पर कुछ वस्तुओं के लिए भुगतान किए बिना अमेरिका में स्टोर छोड़ने का प्रयास किया. दोनों तेलुगु लड़कियों को शॉपराइट स्टोर द्वारा होबोकेन पुलिस को अलर्ट करने के बाद गिरफ्तार किया गया.

होबोकेन शहर की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और छात्रों को समझाया कि दुकानों में चोरी करना एक अपराध है और उन्हें अदालत में ले जाया जाएगा. लड़कियों में से एक ने कहा कि वे उसके लिए दोगुना भुगतान करेंगी जो उन्होंने पहले नहीं चुकाया था, जबकि दूसरी ने अनुरोध किया कि वे इसे दोबारा नहीं करेंगी और जाने देने को कहा. लेकिन पुलिस ने नियम समझाए और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. दुकान में चोरी की घटना 19 मार्च को हुई थी.

पुलिस द्वारा यह पूछे जाने पर कि उन्होंने सामान का पेमेंट क्यों नहीं किया, एक महिला ने कहा कि उसके अकाउंट में लिमिटेड बैलेंस था. दूसरी महिला ने कहा कि वे कुछ वस्तुओं के लिए भुगतान करना भूल गए. हालांकि, पुलिस ने उन्हें समझाया कि उन्होंने जो किया वह एक अपराध था और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. छात्रों को यह लिखित पुष्टि देने के लिए भी कहा गया कि वे भविष्य में दुकान पर नहीं जाएंगे.

 

NEWS WATCH