राष्ट्रीय

CAPF परीक्षा में बंगाल हिंसा पर प्रश्न पूछे जाने पर ममता बनर्जी : UPSC जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही भाजपा

डेस्क : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। यूपीएससी के तहत होने वाली सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की परीक्षा में बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ममता ने कहा कि भाजपा यूपीएससी जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही है।

दरअसल, 8 अगस्त को सीएपीएफ की परीक्षा में बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर सवाल किया गया था। परीक्षा में एक सवाल किया गया था कि ‘बंगाल चुनाव हिंसा पर करीब 200 शब्दों में प्रतिवेदन’ लिखिए। इस सवाल पर टीएमसी ने भाजपा पर निशाना साधा है। इसके अलावा परीक्षा में कृषि कानूनों को लेकर भी सवाल किया गया था।

इन सवालों को भाजपा के सवाल करार देते हुए ममता बनर्जी ने यूपीएससी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कभी संघ लोक सेवा आयोग निष्पक्ष हुआ करता था। अब इसके प्रश्न पत्रों में भाजपा सवाल दे रही है। यूपीएससी के पेपर में बंगाल पोस्ट पोल वायलेंस पर सवाल था। राजनीतिक रूप से प्रेरित किसान आंदोलन पर सवाल था। ममता ने कहा कि भाजपा यूपीएससी जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.