राष्ट्रीय

केजरीवाल सरकार ने केंद्र से मांगी आर्मी की मदद, मनीष सिसोदिया ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronavirus In Delhi) कहर बनकर टूट रहा है. संक्रमण के मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. इस बीच कोरोना महामारी से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने केंद्र से आर्मी की मदद मांगी है. इस बावत दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है.

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कहा है, “जितने संभव हो सकें, उतने ऑक्सीजन टैंकर दिल्ली को उपलब्ध कराएं. DRDO ने जिस तरह एक हॉस्पिटल तैयार किया है, उसी तरह से और हॉस्पिटल भी तैयार किए जाएं.”

‘दिल्ली को अब भी नहीं मिल रही पर्याप्त ऑक्सीजन’

ऑक्सीजन के मुद्दे पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली को अब भी पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल रही है. उन्‍होंने बताया कि दिल्ली को रविवार को 440 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली है जबकि 590 मीट्रिक टन का कोटा है और इस समय दिल्ली की ऑक्सीजन डिमांड 976 मीट्रिक टन हो गई है.

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति और संबंधित मुद्दों पर हाई कोर्ट में सोमवार को भी सुनवाई हुई. दिल्ली सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील राहुल मेहरा ने कोर्ट को बताया कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने Covid-19 को संभालने के लिए सेना की सहायता के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *