रोजगार

CMAT 2021 Result : कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें चेक

डेस्क : कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने सीमैट परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर जारी किया है. उम्मीदवार सिर्फ इस वेबसाइट से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करनी होगी. एनटीए ने 31 मार्च 2021 को विभिन्न केंद्रों पर कंप्यूटर बेस्ड सीमैट परीक्षा 2021 आयोजित की थी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को 5 अप्रैल 2021 तक आंसर की 2021 (CMAT Answer Key 2021) पर आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया गया था.

CMAT 2021 परीक्षा देश भर में 1000 से अधिक बिजनेस स्कूल में MBA/PGDM कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. बता दें कि पिछले साल कुल 74,486 छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए थे.

CMAT Result 2021 इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

स्टूडेंट्स नीचे दिए गए लिंक से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

https://ntaresults.nic.in/resultservices/CMAT-auth-21

CMAT 2021 Result इन स्टेप्स से करें चेक
स्टेप 1: स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2: इसके बाद “CMAT 2021 NTA Score Card” के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अब एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करें.

स्टेप 4: अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.

स्टेप 5: रिजल्ट को चेक कर लें.

स्टेप 6: भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंट ले लें.

यहां हुई थी परीक्षा

यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के आगरा, इलाहाबाद, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, ग्रेटर नोएडा, कानपुर, लखनऊ, मेरठ और वाराणसी में कराई गई थी. वहीं राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, कोटा, सीकर और उदयपुर में हुई थी. इसके अलावा मध्यप्रदेश में भोपाल, ग्वालियर, सागर, इंदौर और जबलपुर में वहीं बिहार के भागलपुर, दरभंगा, गया, मुजफ्फरपुर, और पटना में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. इसके अलावा दिल्ली एनसीआर और अन्य कई बड़े शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *