राष्ट्रीय

मुथूट ग्रुप के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट की मौत चौथी मंजिल से गिरने से हुई, पुलिस कर रही जांच

नई दिल्लीः मुथूट ग्रुप के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट की मौत दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में उनके घर की चौथी मंजिल से गिर जाने से हुई. यह घटना शुक्रवार रात की है. डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (साउथ ईस्ट) आरपी मीणा ने कहा कि अमर कॉलोनी पुलिस स्टेशन में शुक्रवार को रात 9.21 बजे सूचना मिली थी कि जॉर्ज अपने आवास की चौथी मंजिल से गिर गए हैं.

मीणा ने कहा कि “एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया और जॉर्ज को फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. शनिवार को एम्स में पोस्टमॉर्टम किया गया. मौत के पीछे किसी भी तरह की साजिश के सबूत नहीं मिले हैं और पुलिस मामले की जांच कर रही है. ”

पुलिस नें देखे सीसीटीवी फुटेज, जांच जारी

डीसीपी ने कहा कि घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए एक क्राइम और फोरेंसिक टीम भी भेजी गई थी. मीना ने कहा कि “मामले विस्तृत जांच की जा रही है और कुछ लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं. सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी चेक किए गए हैं.”

जॉर्ज के नेतृत्व में ही मुथूट फाइनेंस बनी बड़ी कंपनी

एमजी जॉर्ज मुथूट के नेतृत्व में मुथूट समूह की प्रमुख कंपनी मुथूट फाइनेंस लिमिटेड, एनबीएफसी के बीच भारत की सबसे बड़ी सोने की वित्तपोषण कंपनी बन गई. उनके नेतृत्व में ही मुथूट समूह ने दुनिया भर में 5500 से अधिक शाखाओं और 20 से अधिक विभिन्न व्यवसायों में विस्तार किया.

साल 2020 में फोर्ब्स एशिया मैगजीन के जरिए जॉर्ज मुथूट को 26वें सबसे अमीर भारतीय और भारत में सबसे अमीर मलयाली घोषित किया गया था. इसके साथ ही 2020 में फोर्ब्स एशिया मैगजीन ने उन्हें केरल का सबसे अमीर शख्स भी घोषित किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *