प्रादेशिक बिहार

पप्पू यादव ने की रूपेश हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग, कहा- अपराधियों के लिए ‘देखते ही गोली मारने’ का आदेश दे सरकार

पटना : इंडिगो एयरलाइन्स के एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या केे मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए जन अधिकार पार्टी (लो.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि रूपेश सिंह की किसी से दुश्मनी नहीं थी. उन्हें किसी शूटर ने गोली मारी है. इस घटना को एक सोची-समझी गहरी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है. इसकी परतों को खोलने के लिए सीबीआई जांच बहुत जरूरी है.

जाप अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में अपराध रोज बढ़ते जा रहे हैं. अखबार के पन्ने हत्या, लूट और बलात्कार की खबरों से भरे रहते हैं. राज्य की जनता को बचाने के लिए अपराधियों का खत्म होना जरूरी है. इसलिए, बिहार सरकार को अपराधियों के लिए ‘शूट एट साइट’ का आदेश देना चाहिए. पुलिस को फ्री हैंड दिया जाए, ताकि वह अपराधियों को देखते ही गोली मार सके.

बिहार में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि घटनास्थल के एक किलोमीटर के दायरे में नेताओं और अधिकारियों के आवास हैं. पुलिस पैट्रोलिंग होती है, फिर भी अपराधी दिनदहाड़े हत्या कर निकल जाते हैं और प्रशासन कुछ नहीं कर पाता है. उन्होंने इस हत्याकांड में राजनीतिक साजिश की भी आशंका जताई है.

उन्होंने कहा कि पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने दलों से अपराधियों को निकालें. जनप्रतिनिधियों के संरक्षण में भू और बालू माफिया तांडव मचा रहे हैं. शराबबंदी का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि शराब की तस्करी कर छोटे अपराधी आज बड़े अपराधी बन गए हैं. पुलिस के साथ मिलकर अपराधी शराब की तस्करी कर रहे हैं और दूसरे अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. राज्य में अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है और जनता त्रस्त है.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की शाम करीब साढ़े सात बजे ऑफिस से लौट रहे इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया और फरार हो गए. उन्हें इलाज के लिए पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गयी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *