स्थानीय

पटना सिटी : स्टूडेन्ट फ्रीडम क्लब ने मनाई स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती

क्लब के 5वेें स्थापना दिवस पर अब तक के सामाजिक, रचनात्मक और शैक्षणिक कार्यों एवं आगामी कार्यक्रम में बारे में सदस्यों को दी गई विस्तारपूर्वक जानकारी

पटना सिटी : स्टूडेन्ट फ्रीडम क्लब द्वारा गायघाट स्थित खड़ा कुआं में मंगलवार को स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती सह क्लब के 5वें स्थापना दिवस पर पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जयंती कार्यक्रम की अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष गौरव कुमार एवं संचालन उपाध्यक्ष यश कुमार कंठ ने की.

इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष गौरव कुमार ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी आज भी करोड़ों युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं. इनका जन्म 12 जनवरी, 1863 को कोलकाता में हुआ था. इनका असली नाम नरेन्द्र नाथ दत्त था. इनके जन्मदिन को देशभर में ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ के रूप में मनाया जाता है. स्वामी विवेकानंद जी बचपन से ही तीव्र बुद्धि के थे. स्वामी विवेकानंद जी के बताए मार्ग पर ही चल कर युवा पीढ़ी सफलता प्राप्त कर सकती है.

क्लब के स्थापना दिवस पर अब तक के सामाजिक, रचनात्मक और शैक्षणिक कार्यों एवं क्लब के आगामी कार्यक्रम में बारे में भी सदस्यों को विस्तार से बताया गया.

इस अवसर पर क्लब के उपाध्यक्ष सौरव कुमार श्रीवास्तव, शुभम राज साहू, गुंजन कुमार, विराज कुमार, अंकित कुमार, पुनीत सहनी, निखिल कुमार, सिद्धार्थ भारद्वाज, अश्विनी कुमार पाण्डेय, जितेन्द्र कुमार गुप्ता, गौतम कुमार, धर्मेंद्र कुमार, अंशु कुमार, गौरव कुमार गुप्ता, गुड्डू पासवान, मुकुल शर्मा, सौरव साह, मनीष कुमार, अतुल कुमार, नीरज कुमार, रवि राज, आकाश कुमार, पुष्कर राज आदि सदस्यों की मौजूदगी रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *