अंतरराष्ट्रीय

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन की गणतंत्र दिवस की भारत यात्रा रद्द

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है। ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन आने के बाद से ही जॉनसन के भारत दौरे पर संशय की स्थिति बनी हुई थी।

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री जॉनसन ने आज सुबह पीएम मोदी से बात की, उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस महीने की शुरुआत में भारत आने में असमर्थ हैं।”

बता दें कि नए स्ट्रेन के चलते ब्रिटेन ने सख्त लॉकडाउन लागू है और मंगलवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि “ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते लॉकडाउन लगाया गया है ऐसे में उन्हें देश में रहना जरूरी है ताकि चुनौतियों से निपट सकें। संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है वह बहुत दुखद और चिंताजनक है और फिलहाल देश के अस्पतालों पर महामारी का सबसे ज्यादा दबाव है”।

ताजा आंकड़ों के अनुसार, सिर्फ इंग्लैंड में कोविड-19 के मरीजों में पिछले एक सप्ताह में करीब एक तिहाई वृद्धि हुई है और उनकी संख्या करीब 27,000 हो गई है। यह संख्या अप्रैल में महामारी जब चरम पर थी उसके मुकाबले 40 प्रतिशत ज्यादा है। कोरोना के नए स्ट्रेन से भारत में अब तक 38 लोग संक्रमित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *