स्थानीय

मुजफ्फरपुर : गैस लीक होने से चार साल के मासूम की झुलसकर मौत, तीन घर खाक

मुजफ्फरपुर : जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के बेला पंचगछिया गांव में देर रात लगी भीषण आग ने तीन घरों को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने की वजह गैस लीकेज बताई जा रही है.

मामला अहियापुर थाना क्षेत्र का है. आफताब नामक एक युवक ऑटो चलाया करता है. उसके घर वालों के बीच यह अफवाह फैल गई कि उसके ऑटो को अपराधियों द्वारा लूट लिया गया है और उसे गोली मार दी गई है. इस खबर को सुनकर उसके परिजन घर से सड़क की ओर भागे, जिस दौरान घर में एक बच्चा छूट गया.

लोगों द्वारा संभावना जताई जा रही है कि इस बीच गैस भी ऑन रह गया था, जिससे आफताब और उसके घर के आसपास दो-तीन घरों में आग लग गई. आसपास के लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. इसी दौरान फायर ब्रिगेड भी वहां पहुंच गई और पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया गया.

मृतक बच्चे की मौसी ने बताया कि आग लगने से पहले वो सब घर में बैठे थे. जिस वक्त आफताब के ऑटो के चोरी और उसे गोली मारने की सूचना मिली, वे घर से भाग कर सड़क की ओर गए, जहां से एक पड़ोसी के मोबाइल से आफताब को कॉल करने का प्रयास किया, लेकिन फोन नहीं लगा.

इस बीच गांव के ही निवासी मो. गफूर के घर में खाना बन रहा था और वो भी घर से बाहर निकल गया. इस बीच गैस अधिक लीक होने के कारण घर में आग लग गई और घर में सोया चार साल का मासूम आग की चपेट में आ गया, जिससे उसकी जलकर मौत हो गई. वहीं मो. गफूर के घर की चिंगारी दूसरों के घर तक पहुंच गई और तीन घर जलकर राख हो गए. ग्रामीणों के मुताबिक, 10 लाख से अधिक की संपत्ति जल गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *