अर्थ

सिर्फ ₹194 में करें एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग, जानें पूरी प्रक्रिया…

डेस्क : LPG गैस सिलेंडर के दाम इस महाने में 2 बार बढ़ चुके हैं, पूरे महीने में सिलेंडर के दाम में 100 रुपये का इजाफा हुआ है. गैर सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत राजधानी दिल्ली क्षेत्र में 644 रुपये से बढ़कर 694 रुपये हो गई. लेकिन क्या आपको पता है कि आप अब 194 रुपये में भी सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं.जीं हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा मात्र 194 रुपये में गैस सिलेंडर की बुकिंग की जा सकती है.

यह ऑफर Paytm की तरफ से लाया गया है, इस ऑफर के इस्तेमाल से ग्राहकों के काफी पैसों की बचत होगी. बता दें कि पेटीएम गैस सिलेंडर की बुकिंग करने पर आपको 500 रुपये का कैशबैक दे रही है. इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको केवल पेटीएम ऐप को डाउनलोड कर गैस बुकिंग करनी होगी. इसके बाद आपको 500 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा.

बता दें कि इस कैशबैक सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको Recharge And Pay Bills के विकल्प पर क्लिक कर Book a Cylider पर क्लिक करना होगा. यहां आपको गैस सिलेंडर संबंधित जानकारियां देनी होंगी. इसके बाद बुकिंग से पहले आप FIRSTLPG का प्रोमो कोड डाले ताकि आपको कैशबैक की सुविधा मिल सके.

केवल पहली बार बुकिंग पर मिलेगा फायदा

बता दें कि यह सुविधा केवल उन लोगों के लिए होगा जो पेटीएम से पहली बार गैस की बुकिंग करेंगे. गैस की बुकिंग 694 रुपये में (14.2 किग्रा) होगी. लेकिन बाद में 500 रुपये आपके अकाउंट में कैशबैक के रूप में भेजे जाएंगे. बता दें कि पेटीएम ने कई ऑयल एंड गैस कंपनियों के साथ समझौता किया है.

गौरतलब है कि सितंबर महीने तक गैस सिलेंडर के भावों में किसी तरह का फेरबदल नहीं किया गया लेकिन अक्टूबर और नवंबर महीने में व्यापारिक गैस सिलेंडरों के दामों को बढ़ा दिया गया. वहीं दिसंबर में IOC ने बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम को 594 से बढ़ाकर 944 कर दिया. वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में भी 56 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *