स्थानीय

दरभंगा : मुम्बई से दरभंगा जा रहे विमान की पटना में इमरजेंसी लैंडिंग, बस से भेजे गए यात्री

दरभंगा:- पिछले 24 घंटों में बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव आया है। बादल छाने और धुंध बढ़ने से अधिकतम तापमान में तेजी से गिरावट आई है, जबकि न्यूनतम तापमान आंशिक रूप से ऊपर चढ़ा है। इस बीच गुरुवार को कमजोर विजिबिलिटी के कारण मुम्बई से दरभंगा जा रहे स्पाइस जेट विमान की पटना एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराई गई। विमान यात्रियों को पटना से दरभंगा बस से भेजा गया।

बता दें कि बिहार के अधिकतर भाग में गुरुवार को एक तो हर दिन की अपेक्षा धूप देर से निकली साथ ही बादलों की वजह से यह प्रभावहीन रही। ज्यादातर लोगों ने धूप सेंकने के बजाय कम्बल में ही समय बिताना उचित समझा।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मौसमविदों ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटी बिहार की सीमा में चक्रवाती हवा की स्थिति बनी है। इस वजह से गुरुवार को कई जिलों में बादल छाए रहे। इससे अधितकम तापमान नीचे आया जबकि न्यूनतम पारा ऊपर चढ़ा। साथ ही अभी राज्य में दो तरफा हवा का असर देखा जा रहा है। पूरब दिशा से नमी लेकर हवाएं सूबे में प्रवेश कर रही हैं, जबकि उत्तर पश्चिमी भाग से बर्फीली हवा भी आ रही है। गुरुवार को धुंध की स्थिति भी दिनभर बनी रही। नदियों के आसपास विजिबिलिटी का स्तर काफी नीचे चला गया। पटना में भी सुबह सात बजे के आसपास 800 मीटर की विजिबिलिटी रही।

बिहार में सबसे ठंडा रहा गया
राज्य में 14 प्रमुख शहरों के तापमान में गया का पारा सबसे नीचे रहा। यहां न्यूनतम पारा 9.01 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा। पटना का अधिकतम पारा ढाई डिग्री तक नीचे आया। अधिकतम तापमान 24.6 जबकि न्यूनतम 11डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। भागलपुर का अधिकतम 26 जबकि न्यूनतम 14.1 डिग्री सेल्सियस रहा। पूर्णिया का अधिकतम तापमान 27 जबकि न्यूनतम 14.5 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम साफ होने के 24 घंटों के बाद न्यूनतम तापमान में तेजी से कमी आएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *