रोजगार

BPSC : 65वीं मुख्य परीक्षा और 31वीं ज्यूडीशियल सर्विस परीक्षा की तिथियों में बदलाव

पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने दो अहम परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव कर दिया है. आयोग ने बीपीएससी की इन बड़ी परीक्षाओं की तिथियों में परिवर्तन बिहार में चुनाव के देखते हुए किया है. बीपीएससी 31वीं बिहार न्यायिक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा अब 6 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा इसके पहले 7 अक्टूबर को होनी थी. इसके अलावा, 65वीं मुख्य परीक्षा की तिथि को भी चेंज कर दिया गया है. यह परीक्षा अब 25 नवंबर, 26 नवंबर और 28 नवंबर को होगी. पहले यह परीक्षा 13 अक्टूबर, 14 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को होनी थी.

आयोग के ओएसडी सह पीआरओ अमित कुमार ने बताया कि चुनाव की वजह से परीक्षा सेंटर मिलने में दिक्कत हो रही है. कई स्कूलों में सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है. वहीं कई स्कूलों में चुनाव की ट्रेनिंग चल रही है. कुछ स्कूलों में इसी तरह के अन्य कई कार्य हो रहे हैं, जिसके कारण परीक्षा केंद्र ले पाना संभव नहीं है. चुनाव की वजह से परीक्षा केंद्र को लेकर कई तरह की समस्याओं की बात कही जा रही है.

बता दें कि 31वीं बीपीएससी न्यायिक सेवा परीक्षा, जो 7 अक्टूबर को प्रस्तावित थी, को स्थगित करने के लिए परीक्षार्थियों के एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 13 परीक्षार्थियों के एक समूह की ओर से दायर की गई इस याचिका में कोरोना महामारी का हवाला देते हुए 7 अक्टूबर को प्रस्तावित 31वीं बीपीएससी ज्यूडीशियल सर्विसेस एग्जाम को स्थगित करने की मांग की गई. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए सिविल जज के 221 पदों की भर्ती की जानी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *