अजब-गजब

लड़की की आवाज में बात करके सॉफ्टवेयर इंजीनियर से ठगे 1.40 करोड़, छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार हुआ ‘मिमिक्री आर्टिस्ट’

डेस्क : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की पुलिस ने महिला समेत कई लोगों की आवाज निकालकर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से लगभग 1.40 करोड़ रूपए ठगने के आरोप में एक ‘मिमिक्री आर्टिस्ट’ (तरह-तरह की आवाजें निकालने वाला) को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने बताया कि बहुराष्ट्रीय कंपनी के सॉफ्टवेयर इंजीनियर नितिन जैन से एक करोड़ 39 लाख रूपए से अधिक की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने मध्यप्रदेश के मैहर के निवासी रोहित जैन (33) को गिरफ्तार किया है.

सिंह ने बताया कि नितिन जैन पुणे की एक प्राइवेट कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, उन्होंने पुलिस से एक करोड़ 39 लाख 51 हजार 277 रूपए की ठगी होने की शिकायत की थी. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू की और आरोपी रोहित जैन को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान जानकारी मिली कि आरोपी रोहित जब अपने भाई के घर पुणे गया था तब वहां उसकी मुलाकात जैन कॉलोनी में रहने वाले जैन से हुई थी. अधिकारी ने बताया कि नितिन ने रोहित को बताया था कि वह विवाह करना चाहता है और वह उसके लिए कोई लड़की तलाश करे, इस दौरान रोहित ने नितिन को दो-तीन लड़कियों की फोटो दिखाई जिसमें से एक लड़की एकता जैन (काल्पनिक नाम) को नितिन ने पसंद कर लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद रोहित ने नितिन को ठगने की योजना बनाई और आवाज बदलकर खुद को एकता जैन बताते हुए नितिन से बातचीत शुरू कर दी.

अधिकारी ने कहा कि कुछ दिन बाद रोहित ने एकता की आवाज निकालकर नितिन से विवाह करने का वादा किया और इस दौरान रोहित ने कई और लोगों की भी आवाज निकाली. सिंह ने बताया कि एक दिन रोहित ने नितिन को बताया कि एकता जैन बीमार है और नितिन से एकता के इलाज व अन्य खर्चों के लिए 30 लाख रूपए विभिन्न बैंक अकाउंट में जमा कराए. सिंह ने कहा कि शिकायत में बताया गया है कि रोहित ने इस तरह जैन से एक करोड़ 39 लाख रुपये से अधिक की ठगी की. सिंह ने बताया कि ठगे जाने का अहसास होने पर नितिन ने पुलिस से शिकायत की. उन्होंने बताया कि नितिन के बैंक विवरण और तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस रोहित तक पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने रोहित के पास से दो एण्ड्रायड फोन, दो की-पेड फोन और 11 सिम कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस ने रोहित के 40 बैंक खातों को फ्रीज करवा दिया है, उससे पूछताछ की जा रही है.

 

NEWS WATCH