प्रादेशिक बिहार

बिहार : 177 नए पॉजिटिव मिलने के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4273

पटना : बिहार में बेकाबू होता कोरोना रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी 3 जून के पहले अपडेट के मुताबिक, राज्य में एक साथ 177 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. राज्य में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 4273 पर पहुंच गया है. सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों की पुष्टि खगड़िया, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा लखीसराय, नवादा  जिलों में सामने आएं है. बिहार में अबतक सामने आये अपडेट में एक साथ मिले सबसे ज्यादा मामले एक साथ सामने आएं है.

गौरतलब है कि  इसके पहले बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हजार के पार हो गई है. वहीं, जमुई में 64 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई.मृतक को पहले से ही सर्दी-खांसी की शिकायत रहती थी. इसके साथ ही राज्य में मरने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25 हो गई. मंगलवार को राज्य के 29 जिलों में 151 नए संक्रमितों की पहचान की गई थी.

स्वास्थ्य विभाग के पहले बीते मंगलवार को सामने आये अपडेट के अनुसार पूर्णिया में 19, लखीसराय में 18, अररिया में 12, भागलपुर में 7, गया, खगड़िया में 3-3,  बेगूसराय, गोपालगंज, सारण, सुपौल में 2-2, पटना में 6, किशनगंज में 4, मधेपुरा में 8, समस्तीपुर, शेखपुरा में 6-6 और मुंगेर, जमुई, बक्सर, शिवहर में एक-एक संक्रमित मिले हैं.

अपडेट में मधुबनी में 6,  कैमूर में 5, बेगूसराय, जहानाबाद, गया में 2-2, वैशाली में 3, पूर्वी चंपारण में 5,  बांका में 5, सीवान में 11 और लखीसराय, पटना, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, भागलपुर, नालंदा में एक-एक नए मरीज की जानकारी दी गई। बिहार में अबतक 1803 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 62 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए.

81,413 सैंपलों की जांच 

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक करीब 82 हजार सैंपलों की जांच की जा चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *