स्थानीय

दरभंगा : जिला मोहर्रम कमिटी का चुनाव संपन्न, अध्यक्ष चुने गए डॉ. मुन्ना खान और तनवीर आलम बने महासचिव

दरभंगा (नासिर हुसैन)। दरभंगा जिला मोहर्रम कमिटी के अध्यक्ष, महासचिव, सचिव एवं कोषाध्यक्ष के पदों के लिए आज किलाघाट स्थित मदरसा हमीदिया परिसर में बैलेट पेपर द्वारा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। दरभंगा जिला मोहर्रम कमिटी द्वारा पहली बार मतदान के माध्यम से अध्यक्ष, महासचिव, सचिव और कोषाध्यक्ष का चुनाव किया गया है। मौके पर लहेरियासराय थानाध्यक्ष दीपक कुमार व अन्य पुलिसकर्मियों की मौजूदगी रही। मतदान के बाद परिणाम की भी घोषणा की गई।

बता दें कि जिले में कुल 122 अखाड़ा हैं। मतदान के दौरान सभी 122 वोट डाले गए। मतदान सुबह 10:00 बजे से 2:00 तक हुआ। मतदान के उपरांत मतपेटी को सील कर दिया गया। वोटों की गिनती अपराह्न 3.00 बजे से शुरू हुई और परिणाम की घोषणा 4.00 बजे से पहले ही कर दी गई।

जानकारी के मुताबिक, कुल 122 वोट में से 4 वोट अमान्य पाए गए। अध्यक्ष पद के लिए डॉ. अब्दुस्सलाम खान उर्फ मुन्ना खान चुने गए। उन्हें 86 वोट मिले, जबकि मो. कलीमुद्दीन उर्फ रुस्तम कुरैशी को 30 वोट मिले। वहीं, अन्य को 2 वोट मिले। कोषाध्यक्ष पद के लिए एक ही उम्मीदवार अमजद खान ने नामांकन किया था, वह निर्विरोध चुन लिए गए। सचिव पद के लिए कुल 122 वोट में से तनवीर अहमद को 73 वोट मिले, जबकि मो. कलीमुद्दीन उर्फ रुस्तम कुरैशी को 49 वोट मिले। तनवीर अहमद महासचिव निर्वाचित हुए।

दरभंगा जिला मोहर्रम कमिटी के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को चुनाव प्रभारी एवं कमिटी के सरपरस्त अंबर इमाम हाशमी द्वारा प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।

 

NEWS WATCH