स्थानीय

दरभंगा : डॉन बॉस्को स्कूल के निदेशक अबूबकर आब्दी को शिक्षा एवं सामाजिक क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए ‘नेशनल आइकन अवार्ड’ एवं ‘आइकॉनिक एजुकेशनिस्ट अवार्ड’ से किया गया सम्मानित

दरभंगा (नासिर हुसैन)। भारत सरकार द्वारा शिक्षा एवं सामाजिक क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने के लिए देश के विभिन्न राज्यों के लोगों को नई दिल्ली स्थित कमानी ऑडिटोरियम सभागार, मंडी हाउस में आयोजित सम्मान कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। इसमें बिहार के दरभंगा से अबूबकर आब्दी, निदेशक, डॉन बॉस्को स्कूल, बीबी पाकर को नेशनल आइकन अवार्ड एवं आइकॉनिक एजुकेशनिस्ट अवार्ड से भारत सरकार के मंत्री एवं बॉलीवुड अभिनेता बिंदु दारा सिंह द्वारा प्रमाण-पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

जानकारी के मुताबिक, कोरोना कल में अबूबकर आब्दी द्वारा नेशनल हाईवे एन एच-57 पर पहुंचकर यात्रियों को खाना, कोल्ड ड्रिंक और पानी के साथ आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराई गई थीं। वहीं, अपने स्कूल परिसर में भी शिविर लगाकर इन्होंने 690 लोगों को कोरोना का टीका लगवाया था। अबूबकर आब्दी को यह सम्मान मिलने से स्कूल परिवार सहित पूरे जिले में खुशी देखी जा रही है।

बताते चलें कि दिवंगत सैय्यद अनवर हसन आब्दी (रफी साहब) की मेहनत, लगन एवं शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में समर्पण का ही परिणाम है कि स्कूल परिवार को लगातार सामाजिक और शिक्षण क्षेत्र में कार्य के लिए सम्मानित किया जाता रहा है। उनके बाद उनके बेटे अबूबकर आब्दी और फहद आब्दी द्वारा भी लगातार शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में कार्य को जारी रखा गया है। डॉन बॉस्को स्कूल की चेयरमैन शरबत यास्मीन ने अबूबकर आब्दी को मिले इस अवार्ड को दरभंगा जिलावासियों को समर्पित किया है।

 

NEWS WATCH