अंतरराष्ट्रीय

मलावी के उपराष्ट्रपति का विमान लापता, क्रैश में मौत की आशंका, 10 लोग थे सवार

डेस्क : अफ्रीकी देश मलावी के उपराष्ट्रपति को ले जा रहा एक सैन्य विमान लापता हो गया है, मलावी सरकार ने कहा कि यह घटना सोमवार को हुई जब विमान का रडार से संपर्क टूट गया। टीम विमान से संपर्क करने की कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। सरकारी सूत्रों ने उपराष्ट्रपति की मौत की आशंका जताई है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उपराष्ट्रपति सौलोस चिलिमा (51) एक सैन्य विमान में सवार थे। इस विमान ने सोमवार सुबह मलावी की राजधानी लिलोग्वे से उड़ान भरी थी। इस विमान में उपराष्ट्रपति के अलावा 9 अन्य लोग भी सवार थे। विमान को सुबह मज़ुज़ू में उतरना था, लेकिन उससे पहले ही विमान से संपर्क टूट गया।

विमान से संपर्क नहीं हो पाने की स्थिति में राष्ट्रपति ने खोज एवं बचाव अभियान का आदेश दिया। टीम विमान को ट्रैक करने की कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक उसकी सटीक लोकेशन का पता नहीं चल पाया है। इस हादसे के बाद मलावी के राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने बहामास की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। अफ्रीकी पत्रकार होपवेल ने कहा कि उन्हें सरकारी सूत्रों से पता चला है कि अब उम्मीद कम है कि उपराष्ट्रपति बच पाएंगे। इस बात की भी पुष्टि हुई है कि उनकी पत्नी मैरी विमान में सवार नहीं थीं। वह विदेश यात्रा से लौटा था और थका हुआ था।

 

NEWS WATCH