खेल

T20 वर्ल्ड कप : अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराया

डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 11वें मैच में अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर उलटफेर किया। इस जीत के साथ अमेरिका ग्रुप-ए में अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची। डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में गुरुवार (6 जून) को अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए।

बाबर आजम ने 43 गेंद पर 44 रन बनाए। शादाब खान ने 25 गेंद पर 40 रन ठोके। शाहीन अफरीदी ने नाबाद 23 रन बनाए। अमेरिका के लिए नोस्तुश केंजीगे ने 3, सौरभ नेत्रवलकर ने 2 विकेट लिए। अली खान और जसदीप सिंह को 1-1 विकेट मिला। अमेरिका ने 160 रन के टारगेट के जवाब में 20 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन बनाए और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। मोनांक पटेल ने 50, आरोन जोंस ने नाबाद 36 रन बनाए। एंड्रीस गौस ने 35 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर, नसीम शाह और हारिस रऊफ ने 1-1 विकेट लिए।

सुपर ओवर में मोहम्मद आमिर पर बाबर आजम ने भरोसा जताया। अमेरिका की ओर से आरोन जोंस और हरमीत सिंह बल्लेबाजी करने उतरे। आरोन जोंस ने मोहम्मद आमिर की पहली गेंद पर चौका जड़ा। अगली गेंद पर 2 रन आया। इसके बाद 1 रन आया। अगली गेंद पर वाइड रही। इस पर बाई से एक रन आया। चौथी गेंद पर 1 रन आया। अगली गेंद वाइड रही और बाई से एक रन मिला। आरोन जोंस ने अगली गेंद पर 2 रन बनाए। अगली गेंद पर वाइड समेत 3 रन आए। आखिरी गेंद पर 1 रन आया और जोंस रन आउट हुए। आमिर ने 9 गेंद की। अमेरिका ने 1 विकेट पर 19 रन बनाए। पाकिस्तान क 19 का टारगेट मिला।

पाकिस्तान के लिए सुपर ओवर में फखर जमां और इफ्तिखार अहमद क्रीज पर उतरे। अमेरिका के लिए सौरभ नेत्रवलकर ने गेंदबाजी की। सौरभ नेत्रवलकर की पहली गेंद पर इफ्तिखार अहमद कोई रन नहीं बना पाए। अगली गेंद पर चौका जड़ा। अगली गेंद वाइड रही। अगली गेंद पर इफ्तिखार आउट हुए। मिलिंद कुमार ने बेहतरीन कैच लपका। शादाब खान क्रीज पर आए। यह गेंद वाइड रही। लेग बाई से चौका मिला। अगली गेंद पर 2 रन आए। शादाब आखिरी गेंद पर छक्का नहीं जड़ पाए। अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर इतिहास रचा।

 

NEWS WATCH