प्रादेशिक

मुजफ्फरनगर में मारा गया बेगूसराय का वॉन्टेड गैंगस्टर, UP और बिहार STF का ज्वाइंट ऑपरेशन

डेस्क : यूपी के मुजफ्फरनगर जनपद में बुधवार देर रात पुलिस मुठभेड़ में 2.25 लाख रुपये का इनामी बदमाश मारा गया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक देर रात मुजफ्फरनगर थाना रतनपुरी क्षेत्र के गांव इंचौड़ा के जंगल में बाइक सवार तीन बदमाशों की एसटीएफ नोएडा, बिहार व रतनपुरी पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में सवा दो लाख का इनामी बदमाश निलेश राय मारा गया। हालांकि उसके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने ईनामी बदमाश के पास से बाइक व दो पिस्टल व एक तमंचा तथा कारतूस बरामद किए हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (उत्तर प्रदेश एसटीएफ और कानून-व्यवस्था) अमिताभ यश ने बताया कि बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले नीलेश राय के खिलाफ हत्या, लूटपाट और जबरन वसूली सहित 16 मुकदमे दर्ज थे। यश ने कहा कि बुधवार एक संयुक्त अभियान में उत्तर प्रदेश एसटीएफ की नोएडा इकाई और बिहार एसटीएफ की मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र में अपराधियों के साथ मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में बिहार का कुख्यात अपराधी नीलेश राय गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। अमिताभ यश ने आगे बताया कि बुधवार रात को हुई इस मुठभेड़ में नीलेश के दो साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस की टीम उन्हें तलाश रही है।

अमिताश यश ने बताया कि बिहार बेगूसराय का रहने वाला था और उस पर बिहार सरकार ने 2.25 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। उन्होंने बताया कि 24 फरवरी को जब पुलिस की एक टीम ने बेगूसराय में उसके ठिकाने पर छापा मारा तो राय ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की और भाग निकला था। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति को गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

 

NEWS WATCH