दरभंगा स्थानीय

राशन किरासन की कालाबाजारी सहित विभिन्न मांगों को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी के यहां प्रदर्शन करने का निर्णय : भाकपा-माले जिला सचिव बैधनाथ यादव

केवटी : बुथवार को माधोपट्टी पंचायत के रघौली गाँव मे ग्रामीणों की एक बड़ी सभा हुई । ग्रामीणों ने डीलर राजेस्वर पांडे पर 8 महीना का राशन नही देने का आरोप लगाया और मांगने पर गली गलौज करने का भी आरोप लगाया । सभा की अध्यक्षता रविन्द्र पासवान शोभित मुखिया ने किया ।

भाकपा-माले के जिला सचिव बैधनाथ यादव ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश बड़े आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है । किसान मजदूर भारी संकट में है । बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ रही है । यह सरकार रोजगार के अवसर पैदा करने के बजाय उसे बंद करने जा रहा है । मोदी जी देश की सारी सम्पति एवम खनिज संपदा अडानी अम्बानी को सौंपने जा रहा है । जनता को अपने मुद्दे से भटकाने के लिए पूरे देश मे धार्मिक उन्माद पैदा किया जा रहा है ।

माले जिला कमिटी सदस्य भूषण मण्डल ने कहा कि राज्य और केंद्र दोनो ही सरकार किसान मजदूर बिरोधी है। उन्होंने कहा कि ये नीतीश जी भी गरीबो से किये गए वादे भूल गए हैं इसलिए इसे सत्ता में रहने रहने का कोई हक नही है।

वही भाकपा-माले प्रखंड सचिव धर्मेश यादव ने कहा कि पूरे बिहार में राशन किराशन, वास आवास और मनरेगा में भयंकर लूट मचा हुआ है । पूरे बिहार में हत्या, बलात्कार और अपराध की घटनाओं में बेतहाशा तेजी हुई है। नीतीश जी इसे रोकने के बजाय बढ़ावा देने में लगे हुए है।उन्होंने राजेस्वर पांडये पर कारवाई करने और 8 महीना का रासन दिलाने की मांग प्रसाशन से किया।

सभा को माले प्रखंड कमिटी के सदस्य लक्ष्मण पासवान, संतोष मुखिया , रामसिंह मुखिया, रामनारायण मुखिया, न छरेश पासवान, सुमित्रा देवी , पूनम देवी, जगदीश मण्डल, चन्द्र पासवान , रविन्द्र पासवान, विणा देवी , सिकली देवी आदि ने संबोधित किया ।

Edited by : IA Studious

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *